सबसे पहले, आइए समझते हैं कि हाइब्रिड वर्चुअल क्या है? वर्चुअल इंटरफ़ेस के साथ LIVE (इन-पर्सन) इवेंट को संयोजित करने का एक सरल तरीका । लाइव (इन-पर्सन) कंपोनेंट को क्रोमा सेटअप में रिकॉर्ड किया जाता है और फिर वर्चुअल स्पेस पर लाया जाता है। आभासी घटना के प्रारूप के आधार पर क्रोमा फीड लाइव या प्री-रिकॉर्ड किया जा सकता है।
हाइब्रिड वर्चुअल फॉर्मेट ने वर्चुअल प्रोडक्ट लॉन्च की वजह से लोकप्रियता हासिल की है जो पोस्ट महामारी के रूप में हुआ है। कुछ बड़े ब्रांड जिन्होंने इस माध्यम को चुना वे हैं अमेज़ॅन, हुंडई, होंडा, आदि हाइब्रिड वर्चुअल इवेंट्स के साथ बहुत सारे प्रयोग संभव हैं, एक वास्तविक विज्ञान-फाई घटना बनाने के विचारों को बहुत आसानी से प्राप्त किया जा सकता है और वह भी कीमत के चौथे में।
यदि आप हाइब्रिड वर्चुअल प्रोडक्ट लॉन्च की मेजबानी करना चाहते हैं, तो यहां आपके लिए कुछ त्वरित सुझाव दिए गए हैं!
- थीम तय करें:
आपका सीईओ कुछ एनिमेटेड वाहन में दिखाई दे सकता है या उत्पाद प्रस्तुति एआर या वीआर सक्षम हो सकती है। हाइब्रिड वर्चुअल स्पेस में प्रयोग करने के लिए बहुत अधिक है। अपने लॉन्च इवेंट के उद्देश्य पर निर्णय लें और हमारे संभावित विषयों और निष्पादन विचारों को सूचीबद्ध करना शुरू करें। आउट-ऑफ-द-बॉक्स (यह अनिवार्य है) सोचने के लिए मत भूलना। एक बार जब आप प्रारूप और विषय पर फैसला कर लेते हैं, तो एक करीबी संदर्भ देखें और एक आभासी घटना एजेंसी से मिलें।
- वर्चुअल प्लेटफ़ॉर्म पर निर्णय
करें अपने लॉन्च इवेंट के बारे में एक संक्षिप्त नोट बनाएं और अपने वर्चुअल इवेंट प्लेटफ़ॉर्म को अंतिम रूप देने के लिए इसका उपयोग करें। उनकी क्षमता की जांच करें और पिछले काम के लिए पूछें, यह सुनिश्चित करें कि आपकी एजेंसी दोनों को संभाल सकती है - लाइव (क्रोमा) और आभासी भाग। अच्छे अनुभव के लिए, ईवेंट डिज़ाइन विकल्प, नेटवर्किंग विकल्प, लोड परीक्षण रिपोर्ट और सबसे महत्वपूर्ण रूप से जांचें कि क्या उनके डेटा एनालिटिक्स रिपोर्ट में आपके डेटा की आवश्यकता है।
इस तरह की सेवाएं देने वाले प्लेटफॉर्म ड्रीमकास्ट, डिजिटल जलेबी, प्लाटू, ब्रेला, कीस्टोन ग्लोबल और स्ट्रीमिंग हैं।
- इसे इंटरएक्टिव बनाएं
अपनी घटना को एक तरह से संचार न बनाएं। विशेषज्ञ बात, सार्वजनिक चुनाव, क्यू एंड अस, पैनल चर्चा, वर्चुअल बूथ, आदि जैसे कई तत्वों को जोड़ें। उद्योग के विशेषज्ञों को लाओ, उन्हें दर्शकों के साथ बातचीत करें, चुनाव के लिए कहें, एक पैनल चर्चा शुरू करें - अपने दर्शकों को व्यस्त रखें।
इसके अलावा, एक समर्पित एक-से-एक बैठक का प्रावधान रखें जहां ग्राहक सवाल पूछ सकते हैं और व्यापार या व्यावसायिक चर्चा शुरू कर सकते हैं। इस तरह के इंटरैक्शन वर्चुअल इवेंट को इंटरएक्टिव बनाते हैं और बेहतर ROI देते हैं।
- नेटवर्किंग अवसर
सुनिश्चित करें कि आपके दर्शकों / ग्राहकों के पास नेटवर्किंग के पर्याप्त अवसर हों। इस तरह के इंटरैक्शन वर्चुअल इवेंट को अधिक इंटरैक्टिव और इमर्सिव बनाते हैं। नेटवर्किंग के अवसर पैदा करने के तरीके हैं - सार्वजनिक और निजी चैट (वीडियो और आवाज़ दोनों), पोल, क्यू एंड अस, मीटिंग रूम, समर्पित नेटवर्किंग फ़ोन
- Gamification
नई बात में, अपने हाइब्रिड वर्चुअल उत्पाद लॉन्च में Gamification जोड़ें और देखें कि यह किस प्रकार आकर्षित होता है। आप ब्रांड और लॉन्च किए जा रहे उत्पाद के बारे में आकर्षक सामग्री के साथ एक Gamification ज़ोन बना सकते हैं। ब्रांड जागरूकता बढ़ाने का एक बहुत ही सरल तरीका।
- इसको अच्छी तरह से बाजार में
लाएं और घटना से पहले और बाद में अपने हाइब्रिड वर्चुअल उत्पाद लॉन्च को अच्छी तरह से बाजार में उतारें। आपकी मार्केटिंग रणनीति में सभी स्थानों पर अपने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए पर्याप्त रास्ते शामिल होने चाहिए। आपके ग्राहकों ने इस कार्यक्रम में भाग लेने के बाद, डेटा का उपयोग उनके व्यवहार, वरीयताओं को समझने और पुन: विपणन के लिए सबसे महत्वपूर्ण रूप से किया है।
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