2021 में डिजिटल वित्तीय सलाहकारों के लिए 7 महत्वपूर्ण एसईओ विजेता कारक

John Show
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 डिजिटल नवाचार के इस आधुनिक युग में, इंटरनेट ने डिजिटल सामग्री के महत्वपूर्ण विकास का परिणाम दिया है।  

डिजिटल मार्केटिंग आपको सामग्री की प्रचुरता के कारण बाहर निकलने से रोकने के लिए प्रत्येक अन्य व्यावसायिक गतिविधि का मूल बन गया है।   

एक डिजिटल वित्तीय सलाहकार के रूप में, आप हजारों ग्राहकों से मिलेंगे और आपको डिजिटल मार्केटिंग तकनीकों का उपयोग करके उनके साथ संवाद करना होगा और उनमें विश्वास पैदा करना होगा।

वेबसाइट के प्रकार के बावजूद , आप काम कर रहे हैं; एसईओ नियम सभी के लिए समान हैं।     

अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ-साथ खोज इंजन पर आगे रहने के लिए आधुनिक एसईओ जीतने की रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित करना आवश्यक है।

सभी लोग खोज इंजन पर जाते हैं यदि उनके पास कोई प्रश्न है तो हम कह सकते हैं कि Google जैसे खोज इंजन प्रश्न पूछने के लिए स्थल हैं और चिंताओं को स्पष्ट किया जाता है।

इसलिए, आप इन खोज इंजनों से मूल्यवान सामग्री का उत्पादन करके ग्राहकों की एक बड़ी संख्या प्राप्त कर सकते हैं। 

इस प्रकार, एसईओ विकास रणनीतियों और डिजिटल मार्केटिंग में आपके व्यवसाय के विकास में भारी लाभ और सफलता लाने की क्षमता है   

अपनी कंपनी को विकसित करने और अपने दर्शकों का विश्वास जीतने के लिए, आपको एसईओ विकास पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

यदि आप अनिश्चित हैं कि क्या करना है या कैसे शुरू करना है, तो आप इन 7 अद्भुत और सरल डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियों के साथ शुरू कर सकते हैं

 

सामग्री के लिए अपनी योजना निर्धारित करें

सामग्री राजा है।

जब आपकी सामग्री आपके दर्शकों के साथ संबंध बनाने में मदद करने में विफल रहती है, तो अधिक AdSense कमाई हासिल करें या बिक्री और लाभ का उत्पादन करें, लेखन सामग्री का कोई मतलब नहीं है। 

इसलिए, लेखन में पहला कदम यह निर्धारित करना है कि आपकी सामग्री के माध्यम से पूरा करने के लिए आपके लक्ष्य क्या हैं । यह मार्गदर्शन के उद्देश्य से हो सकता है, ई-मेल संग्रह, या जब आप उद्योग में अग्रणी माना जाना चाहते हैं।

आपकी सामग्री के पीछे आपका मुख्य लक्ष्य यह तय करने का एक सरल तरीका है कि आपकी ब्लॉग पोस्ट कैसे संरचित होगी।

 

अपने कौशल क्षेत्र (अपने आला) को निर्दिष्ट करें

यह सोचें कि आपके द्वारा अपनी सामग्री योजना स्थापित करने के बाद आपके अनुयायियों को कौन सा विवरण उपयोगी लगेगा।

आप कई लेखों के माध्यम से अपने अनुयायियों के साथ संबंध विकसित करना चाहते हैं जो आपके दर्शकों को शिक्षित करेंगे। 

उदाहरण के लिए, यदि आप एक फिटनेस प्रभावित हैं और आहार योजना और वजन घटाने के बारे में लिख रहे हैं, तो आपको अपने मौजूदा अनुयायियों को शामिल करने और अधिक आकर्षित करने के लिए इस क्षेत्र में विशेषज्ञ होना चाहिए।  

आप एक ईमेल सूची भी बना सकते हैं और फिर अपने सामान की ईमेल मार्केटिंग शुरू कर सकते हैं।

एक बार जब आप जान जाते हैं कि ज्ञान क्या है, तो आप अधिक खोजे गए कीवर्ड को अधिक तेज़ी से खोज सकते हैं  

 

कीवर्ड का विस्तृत विश्लेषण करें

"SEO" पर उच्च रैंकिंग आसान नहीं है। हालांकि, "एसईओ टिप्स" के लिए रैंकिंग थोड़ी आसान है (मध्यम पूंछ वाले कीवर्ड का उपयोग करके)।

आप सही कीवर्ड पर शोध कैसे कर सकते हैं?

सही खोज मात्रा वाले वास्तविक और शक्तिशाली कीवर्ड खोजने के लिए, आप बहु-ऑनलाइन टूल का उपयोग कर सकते हैं।

आपको अपने प्रॉपर्टी कीवर्ड के लिए एक विस्तृत श्रृंखला दिखाई जाएगी और सबसे अधिक खोज कीवर्ड आपको उनके एल्गोरिथ्म के चलने के बाद खोजने होंगे।

अपनी सामग्री में कीवर्ड डालते समय बहुत सावधान रहें। पाठ में स्वाभाविक रूप से कीवर्ड सम्मिलित करने से खोज इंजन को आपकी वेबसाइट खोजने में मदद मिलती है जिससे बेहतर रैंकिंग प्राप्त होगी। 

Google और अन्य खोज इंजन इस तथ्य पर बहुत ध्यान देते हैं कि आपने कितनी बार किसी विशिष्ट कीवर्ड का उपयोग किया है और जब आप इसे कई बार उपयोग करते हैं , तो यह खोज इंजन अनुकूलन पर आपकी रैंकिंग को नुकसान पहुंचा सकता है     

इसलिए, आपको एसईओ के लिए पोस्ट की पठनीयता और महत्व को बढ़ाने के लिए कीवर्ड और उनके पुनरावृत्ति को सही ढंग से निर्धारित करना होगा।

एक बार जब आप तीन या चार कीवर्ड पा लेते हैं, तो आप लिखना शुरू कर सकते हैं। 

 

अच्छी गुणवत्ता के बैकलिंक्स डालें

कोई शक नहीं, बैकलिंक्स एसईओ के लिए पवित्र कब्र हैं 

 

किसी भी बैकलिंक चेकर के लिंक को कॉपी और पेस्ट करके अपने प्रतियोगियों की वेबसाइटों के सभी प्रोफाइल लिंक पर नज़र रखें।

यहाँ ध्यान देने वाली बात यह है कि प्रत्येक साइट किसी न किसी गुणवत्ता वेबसाइट से जुड़ी होती है इसलिए अपनी साइट पर भी एक बैकलिंक प्राप्त करने का प्रयास करें।

 

की बात क्या है backlinking अपनी वेबसाइट? 

यदि वेबसाइट अच्छी तरह से जुड़ी हुई है, तो यह खोज इंजन परिणाम पृष्ठों पर अधिक विश्वसनीय लगेगा। 

आप Google (PageRank) के कई पृष्ठ देखते हैं यह विधेय का प्रकार और प्रामाणिकता है। इस तरह से Google सभी वेबसाइटों का ट्रैक रखता है क्योंकि पेजरैंक है। 

आप सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने और विभिन्न सामाजिक साइटों पर पोस्ट करके अपने ब्लॉग से अपने कनेक्शन को अधिकतम करेंगे। 

जैसा कि पहले कहा गया है, जब आपकी सामग्री विश्वसनीयता हासिल करती है और ब्रांड खोजों पर दिखाई देती है, तो Google इसे स्वचालित रूप से उच्च रैंक करेगा। 

 

किसी वेबसाइट के डोमेन प्राधिकरण की जाँच करें 

हालांकि, अच्छी तरह से विकसित वेबसाइटों से उच्च-गुणवत्ता वाले लिंक जिनके पास समान या समान उत्पाद और सेवाएं हैं, वे आपकी वेबसाइट को अधिक दृश्यमान और उच्च रैंक कर सकते हैं। 

अपनी वेबसाइटों में बड़ी संख्या में निम्न-गुणवत्ता वाले बैकलिंक न जोड़ें क्योंकि इससे आपका डोमेन प्राधिकरण स्कोर कम हो सकता है और आपकी वेबसाइट Google द्वारा दंडित हो सकती है।

इसलिए, डोमेन प्राधिकरण को चालू और बंद करने से आपको यह पता चलता है कि आप और आपके प्रतिद्वंद्वी कहां खड़े हैं। इसके अलावा, अपनी मार्केटिंग रणनीति बनाना या विकसित करना महत्वपूर्ण है। 

कई उपकरण की तरह डोमेन प्राधिकरण स्कोर को निर्धारित करने के लिए उपलब्ध हैं Moz और Prepostseo ।   

 

दर्शकों को अपनी सामग्री से जोड़े

हालाँकि, कभी-कभी वेबसाइट पर सामग्री एसईओ प्रयोजनों के लिए होती है, यह केवल सामग्री लिखने का उद्देश्य नहीं होगा।

इसलिए, अपनी टीम द्वारा जीते गए सभी ग्राहकों को ध्यान में रखें, और लिखते समय, आपको अपनी वेबसाइट पर पढ़ने के लिए उस तरह की सामग्री पर विचार करना होगा। 

अपने लक्षित दर्शकों से जुड़ने के लिए मूल्यवान और रोचक सामग्री बनाएं और उन्हें नई सामग्री से अपडेट रखें। 

उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका अपने ग्राहकों को जानना और समझना है।   

आपका ग्राहक क्या चाहता है? खोज इंजन पर सबसे अधिक खोजे जाने वाले कीवर्ड कौन से हैं? 

अपने लक्ष्य बाजार तक पहुंचने के लिए गुणवत्ता और आकर्षक सामग्री लिखें।  

एक कदम आगे बढ़ाएं और उपयोगकर्ताओं को फॉलो-अप प्रश्न पूछने के लिए आमंत्रित करें या टिप्पणी अनुभाग में अपने स्वयं के अनुभव का योगदान दें।

 

सोशल मीडिया की शक्ति का उपयोग करें

सामग्री बनाने के अलावा, सुनिश्चित करें कि नए ग्राहक सोशल मीडिया पर आपकी कंपनी का पता लगा सकते हैं क्योंकि आप यहां बड़ी संख्या में ग्राहकों को पा सकते हैं। 

इसमें कोई संदेह नहीं है, अधिकांश सफल फर्म लिंक्डइन या अन्य सोशल मीडिया साइटों पर नियमित रूप से अपनी सामग्री साझा करते हैं, इसलिए कम से कम आप लिंक्डइन, फेसबुक और ट्विटर पर एक प्रोफ़ाइल स्थापित कर सकते हैं। 

इन प्लेटफार्मों पर सक्रिय रहें और नई सामग्री और संपर्क विवरण अपलोड करके अपने दर्शकों को अपडेट रखें। 

सोशल मीडिया का उपयोग नए ग्राहकों को खींचने का एक सरल तरीका है। आप अपने अनुयायियों को अपनी वेबसाइट पर मार्गदर्शन करने के लिए सोशल मीडिया का भी उपयोग कर सकते हैं। 

नए ग्राहकों को उद्योग के नेता के रूप में अपनी प्रतिष्ठा की पुष्टि करने और अपने कर्मचारियों द्वारा बनाई गई सामग्री का समर्थन करने के लिए सामाजिक नेटवर्किंग भी एक अवसर है।

 

निष्कर्ष 

इस प्रकार, डिजिटल मीडिया और एसईओ में स्थापित कंपनी की मदद करने के लिए, डिजिटल वित्तीय सलाहकार को इन एसईओ स्ट्रिंग्स एटिज़ीज़ का पालन करना चाहिए जो समय के साथ काफी आसान हो सकते हैं।   

यह बाहरी चिकित्सकों को काम पर रखने और पैसे बचाने के बिना अपने आप से कंपनी का विस्तार करने का एक तरीका है। 

तो, तुम वहाँ मिल गया। मुझे आशा है कि यह आपके वित्तीय परामर्श अभ्यास के विस्तार के तरीकों के बारे में सोचता है।

 

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